logo

डेली मार्केट के अगलगी से प्रभावित दुकानदारों को सरकार देगी आर्थिक सहायता, टीम ने लिया जायजा 

daily_market.jpeg

रांची 

डेली मार्केट में अगलगी की घटना से प्रभावित दुकानदारों को झाऱखंड सरकार आर्थिक सहायता देगी। इसके लिए आज प्रशासनिक अधिकारियों की टीम ने डेली मार्केट का जायजा लिया। टीम की अगुवाई रांची उपायुक्त राहुल कुमार सिन्हा ने की। टीम ने उन दुकानों का सर्वे किया, जो आग की चपेट में आ गयी हैं। इस दौरान अधिकारियों ने पीडित दुकानदारों से बातचीत की। अगलगी में उनके हुए नुकसान का जायजा लिया। पीड़ित दुकानदारों को आपदा प्रबंधन के तहत आर्थिक सहायता दी जायेगी। आर्थिक सहयोग लेने के लिए दुकानदारों को आवेदन देने की सलाह दी गयी। आवदेन में दुकान के आकार और हुए नुकसान की जानकारी देने का निर्देश दिया गया। कहा कि दुकानदारों को शीघ्र ही राशि उपलब्ध करायी जायेगी। 

क्या है पूरा मामला 

गौरतलब है कि रांची के मेन रोड स्थित डेली मार्केट में मंगलवार की रात आग लग गयी। स्थानीय दुकानदारों के अनुसार आग तापने की वजह से ही घटना घटी है। डेली मार्केट के सब्जी मंडी स्थित एक झोपड़ी में सबसे पहले आग लगी। बोरे व टाट से बनी झोपड़ी धू-धूकर जलने लगी. इसके बाद आग दूसरी झोपड़ी और तीसरी करते हुए पूरी सब्जी मंडी में फैल गयी। बता दें कि उस लाइन में करीब जितनी भी छोटी-छोटी दुकानें थीं। रात साढ़े दस बजे तक पूरी दुकानें जलकर राख हो गयी। 


2019 में भी लगी थी आग 

मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि आग बुझाने के लिए जिसको जो मिला वह उसमें पानी लेकर आग बुझाने के लिए दौड़ पड़ा। कोई बाल्टी लेकर तो कुछ डेगची में पानी भर कर आग बुझा रहा था। वहीं कुछ दुकानदार अपना सामान खुद ही बाहर निकालने लगे। बता दें कि अप्रैल 2019 में भी इस फल मंडी में आग लगी थी। जिसमें एक दर्जन दुकान जलकर नष्ट हो गए थे। मंगलवार की रात किन वजहों से आग लगी, इसे लेकर कोई स्पष्टकरण नहीं हो पाया है। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है।